लॉकडाउन में भी, देश के सबसे बड़ा बैंक का शानदार मुनाफा

कोरोना ने देश के अधिकांश सेक्टर को एक बड़ा झटका दिया। आर्थिक स्थिति हर क्षेत्र में बिगड़ गई। रिजर्व बैंक के अनुसार, यह बैंकिंग क्षेत्र को भी प्रभावित करेगा। हालांकि, इस सब के बीच, एसबीआई बैंक ने वृद्धि जारी रखी है। अप्रैल और जून के बीच, एसबीआई के मुनाफे में 81 प्रतिशत की वृद्धि हुई। यह जानकारी एसबीआई द्वारा प्रदान की गई है। बैंक के अनुसार, चालू वित्त वर्ष के लिए तिमाही लाभ 4,189.34 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में बैंक ने 2,312.02 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था।

पहली तिमाही में बैंक का एनपीए गिरकर 5.44 प्रतिशत पर आ गया। जो पिछले वित्त वर्ष में 7.53 फीसदी थी। एसबीआई के मुनाफे में लगातार बढ़ोतरी के बाद बैंक शेयरों में भी तेजी देखी गई। रिजर्व बैंक के नवीनतम अनुमानों के अनुसार, मार्च 2021 तक बैंकों का एनपीए 8.5 प्रतिशत से बढ़कर 12.5 प्रतिशत हो सकता है।

HDFC Bank Stock Target Price | जानिए दिग्गज ब्रोकरेज हॉउस की राय

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ये महत्वपूर्ण नियम 1 अगस्त से बदल दिए जाएंगे

Sun Aug 2 , 2020
कोरोना ने देश के अधिकांश सेक्टर को एक बड़ा झटका दिया। आर्थिक स्थिति हर क्षेत्र में बिगड़ गई। रिजर्व बैंक के अनुसार, यह बैंकिंग क्षेत्र को भी प्रभावित करेगा। हालांकि, इस सब के बीच, एसबीआई बैंक ने वृद्धि जारी रखी है। अप्रैल और जून के बीच, एसबीआई के मुनाफे में 81 […]