ये महत्वपूर्ण नियम 1 अगस्त से बदल दिए जाएंगे

बैंक ट्रांजैक्शन करने से पहले अब आपको सोचना चाहिए। आइए जानते हैं कि 1 अगस्त से क्या नियम बदल रहे हैं। अगर आप नई कार या बाइक खरीदने जा रहे हैं तो आपको फायदा हो सकता है।

कई बैंकों में न्यूनतम बैलेंस के नियम 1 अगस्त से बदलने जा रहे हैं। कुछ बैंकों ने न्यूनतम बैलेंस चार्ज करने का फैसला किया है। तीन मुफ्त लेनदेन करने के बाद ग्राहकों से शुल्क लिया जाएगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, एक्सिस बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के नियम बदलने जा रहे हैं। जबकि कुछ बैंक न्यूनतम बैलेंस की समय सीमा बढ़ा सकते हैं। यानी, अगर खाते में राशि न्यूनतम राशि से कम है, तो भी बैंक जुर्माना वसूल करेगा।

यदि आप महीने में 5 बार से अधिक एटीएम से पैसे निकालते हैं, तो 1 अगस्त से 5 निकासी के बाद, आपसे प्रत्येक निकासी के लिए शुल्क लिया जाएगा। आप महीने में 5 बार एटीएम से कैश निकाल सकते हैं।

ऑटो बीमा नियमों में बदलाव 1 अगस्त 2020 से प्रभावी होगा। ऑटो बीमा नियमों में बदलाव से नई कार या बाइक की कीमत में कमी आएगी। वास्तव में, भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने अपनी लंबी अवधि के पैक थर्ड पार्टी और ऑन-डैमेज पॉलिसी नियमों को वापस ले लिया है। इसके साथ ही अब वाहनों के लिए 3 और 5 साल की थर्ड पार्टी इंश्योरेंस पॉलिसी लेना जरूरी नहीं होगा।

ये महत्वपूर्ण नियम 1 अगस्त से बदल दिए जाएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चीन को बड़ा झटका, Apple विक्रेता भारत में 6 प्लांट खोलेंगे

Sun Aug 2 , 2020
बैंक ट्रांजैक्शन करने से पहले अब आपको सोचना चाहिए। आइए जानते हैं कि 1 अगस्त से क्या नियम बदल रहे हैं। अगर आप नई कार या बाइक खरीदने जा रहे हैं तो आपको फायदा हो सकता है। कई बैंकों में न्यूनतम बैलेंस के नियम 1 अगस्त से बदलने जा रहे […]